आसाराम बापू के द्वारा यौन दुराचार का शिकार और फिर गायब हुई महिला का पता चला !!

आसाराम बापू पर यौन दुराचार का आरोप लगाने वाली महिला जो लापता हो गई थी, उस महिला का पता चल गया है। 
आसाराम बापू पर यौन दुराचार का आरोप लगाने वाली 33 साल की महिला एक हफ़्ते से अधिक समय से अपने पति और बच्चे के साथ लापता थी।  महिला ने पिछले साल आसाराम बापू के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी उसका आरोप था कि 1997 से 2006 के दौरान जब वह अहमदाबाद के बाहरी इलाक़े में स्थित आसाराम के आश्रम में रह रही थी, तब आसाराम ने उसके साथ दुराचार किया था। पीड़िता की छोटी बहन ने आसाराम के बेटे नारायण साईं पर 2002 से 2005 के बीच कई बार बलात्कार करने का मामला दर्ज कराया था । 

घर खाली करने का दबाव

सूरत के पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेजुल ने बताया, "पीड़ित महिला रविवार को पुलिस के पास पहुंची।  उसका कहना था कि उसके बेटे को स्कूल में परेशान किया जाता है। और उसकी सोसाइटी के लोग उसे घर खाली कर कहीं और जाने को कह रहे हैं"। 
उन्होंने कहा, "पुलिस विभाग ने महिला की सुरक्षा के लिए चार कांस्टेबल उपलब्ध कराए हैं, इसकी वजह से शायद उसकी पहचान सार्वजनिक हो रही है"। 14 दिसंबर को महिला ने सुरक्षा में तैनात कांस्टेबलों को बताया था कि उनके परिवार के सदस्य सूरत के अमरोली इलाक़े में एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे हैं, जहाँ उन्हें पुलिस सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है । 
कांस्टेबल पीड़िता के घर के बाहर ही तैनात रहे, लेकिन महिला, उसके पति और बेटा घर नहीं लौटे थे। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने महिला के लापता होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई थी। 

महिला की कोर्ट में अर्जी ख़ारिज़

आसाराम बापू के लोग महिला को परेसान कर रहे थे, इसलिए लापता होने के कई घंटों बाद महिला ने गांधीनगर की एक अदालत में अर्ज़ी देकर कहा था कि वह सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अपना बयान बदलना चाहती है, लेकिन कोर्ट ने पिछले सोमवार को पीड़िता की अर्जी ख़ारिज़ कर दी थी। गुजरात पुलिस ने इस साल जनवरी में आसाराम के ख़िलाफ़ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था। आसाराम बापू फिलहाल बलात्कार के एक अन्य मामले में राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद हैं। 
Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment