सामने आया पाकिस्तान का झूठ ! दाऊद इब्राहिम (Daud Ibrahim) ने खुद कहा वो पाकिस्तान में है !!....

दाऊद इब्राहिम एक ऐसा नाम जिससे हर एक हिंदुस्तानी नफरत करता है। हिंदुस्तान की सरकार दाऊद को पकड़ना चाहती है, पर क्या ये संभव है ? ने खुद कहा वो 



अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की दुबई के एक रियल एस्टेट एजेंट से हुई बातचीत खुफिया एजेंसियों ने रिकॉर्ड की है। टेप की गई बातचीत से दाऊद की लोकेशन कराची शहर के क्लिफटन रोड में मिली है। इससे पाकिस्तान का एक बार फिर झूठ सामने गया है। भारतीय खुफिया एजेंसियां पहले ही कहती रही हैं कि दाऊद ने कराची में ठिकाना बना रखा है, जबकि पाकिस्तान लगातार झूठ बोलता रहा है कि दाऊद उसके देश में नहीं है। 


पाकिस्तान के झूठ पर वेबसाइट न्यूज मोबाइल डॉट इन ने यह दावा किया है कि  दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में रह रहा है। इतना ही नहीं, वेबसाइट ने बतौर सबूत दाऊद इब्राहिम की आवाज वाला एक टेप जारी किया, जिसमें दाऊद की आवाज सुनाई दे रही है। वेबसाइट का दावा है कि उसने दाऊद इब्राहिम की आवाज का यह टेप महीने भर पहले रिकॉर्ड किया है। वेबसाइट ने यह खुलासा करते हुए कहा कि दाऊद कराची में प्रॉपर्टी के कारोबार में जुटा है, वह खुद को पाकिस्तान के पीएम के बराबर ताकतवर मानता है। ताजा टेप में वह खुद को पाकिस्तान के पीएम के बराबर बता रहा है। वह खुद को ही अदालत, वकील, जज सब मानता है।

 दाऊद इब्राहिम की ताजा तस्वीरें सरकार के पास पहले ही चुकी हैं। अब डॉन की आवाज को भी सरकार के जासूसों ने टेप कर लिया है। सरकार के हाथ लगे एक टेप में दाऊद कह रहा है, "मेरे लोग मेरी आंखें और कान हैं इसलिए मुझे बैठे-बैठे दुनिया की खबर मिल जाती हैं" प्रधानमंत्री खुद गलियों में नहीं घूमते, दस्तावेज फाडे जा सकते हैं, पर मेरा हुक्म नहीं। 
इस अंदाज में दाऊद धमकी देता है। वह पाकिस्तान के तटीय शहर कराची में बैठकर धमकी दे रहा था और उसकी यह आवाज दुबई में रिकॉर्ड की गई। पाकिस्तान सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई की निगरानी में दाऊद इब्राहिम कराची के क्लिफटन इलाके के व्हाइट हाउस नाम की बिल्डिंग में आराम से रहता है। इसी घर से जब वह दुबई में अरबों रूपये की प्रॉपर्टी की डील कर रहा था, तो खुफिया एजेंसियों ने लाइव बातचीत टेप कर ली।

दाऊद की इस रिकॉर्ड की गई कॉल में यह माफिया सरगना किसी प्लॉट, फ्लैट या बंगले की डील नहीं कर रहा है, बल्कि वह दुबई के सबसे बेशकीमती इलाके में 8-8 बहुमंजिली इमारतों की खरीद-फरोख्त की अरबों-खरबों की सीधी डील करता हुआ सुनाई दे रहा है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, करीब 1100 करोड रूपये की डील में पाकिस्तान के रसूखदार बिजनेसमैन के लडके यासीर ने दाऊद इब्राहिम को गुमराह किया था। दाऊद उसी यासीर को इस फोन कॉल में धमकाता हुआ सुनाई दे रहा है। इस टेप में डॉन यासीर को यह कहते हुए डराते हुए सुनाई दे रहा है कि "अगर डी कंपनी के साथ चालाकी की तो बख्शेगा नहीं" दाऊद इब्राहिम ने पहली बार फोन पर यह कबूल किया कि वह कराची के घर में बैठकर ही दुनिया भर की डील करता आया है। दाऊद की बातों से साफ है कि पाकिस्तान में बीस साल में उस पर सरकारी मेहरबानी ऎसी रही कि वह खुद को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बराबर ताकतवर मानने लगा है। 

 पाकिस्तान की हुकूमत चाहे जनरल मुशर्रफ के हाथ में रही हो या नवाज शरीफ के, इस्लामाबाद की सरकारों ने दाऊद इब्राहिम की कराची में मौजूदगी से हमेशा इनकार किया है। मगर पहली बार दाऊद इब्राहिम ने कराची में बैठे-बैठे कबूल किया है कि उसके क्लिफटन से सात किलोमीटर दूर डाउनटाउन इलाके में उसके पास हजार करोड रूपये की प्रॉपर्टी है। दुबई के प्रॉपर्टी डील को दाऊद इब्राहिम ने फोन पर यह भी बताया कि अंडरवल्र्ड का धंधा इकरारनामे और रजिस्ट्री पर नहीं चलता, उसमें करोडों-अरबों की डील सिर्फ जुबान पर होती है। अंडरवल्र्ड अदालत नहीं जाता, वह सिर्फ जुबान पर फैसला करता है। 

दाऊद को भारत सरकार ढूंढ रही है। वह मुंबई में 1993 के बम धमाकों का गुनहगार है, लेकिन तब से वह पाकिस्तान में शरण लिए हुए है। फोन पर हुई बातचीत से साफ है कि रियल एस्टेट और प्रॉपर्टी के धंधे में भी डी कंपनी की दादागिरी है। दुबई ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान में भी दाऊद की बेशुमार बेनाम संपत्ति है और इनमें से ज्यादातर संपत्ति उसने अपने ही तरीके से हासिल की है। भारत ने पाकिस्तान से औपचारिक अनुरोध कर दाऊद को लौटाने को कहा है, लेकिन पडोसी मुल्क दाऊद की मौजूदगी से इनकार करता रहा है। 

और पढ़े …………… 
Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment