अमर और अमिताभ दो दोस्त! कैसे बन गए एक दूसरे के दुसमन ? जानिए



कभी बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के बहुत करीबी दोस्त रहे और उन्हें मुश्किलों से उबारने में अहम मदद करने वाले अमर सिंह उनसे बहुत खफा हैं। उन्होंने बीबीसी हिंदी चैनल से बातचीत में अमिताभ पर कई आरोप लगाए हैं और कई खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा कि उनके साथ अमिताभ ने सपा मुखिया मुलायम सिंह से भी ज्यादा बुरा किया है। कई दुस्सवारियों से गुजर चुके अमर सिंह अपने करीबियों के दूर छिटकने का दर्द कुछ इस तरह व्यक्त किया!   

"है यही प्यार की आबरू, हम वफा करें और वो जफा करें 
जो वफा भी काम सके, तो बताए कोई हम क्या करें"

अमर सिंह कहते हैं- अमिताभ ने तो मुलायम सिंह से भी ज्यादा बुरा किया, क्योंकि अमिताभ को मैं अपने परिवार का मानता था, उनके साथ मेरे राजनीतिक संबंध नहीं थे। उन्होंने ऎसा केवल मेरे साथ ही किया, ऎसा नहीं है, गांधी परिवार के साथ उनके तीन पीढियों के संबंध नहीं रहे। प्रकाश मेहरा, जिन्होंने "जंजीर" फिल्म में लेकर उन्हें महानायक बनाया, उनके संबंध नहीं रहे। इस कडी में आगे गिनाते हुए अमर सिंह कहते हैं, स्वर्गीय सुनील दत्त, जिन्होंने उन्हें "रेशमा और शेरा" में वहीदा रहमान के बराबर का रोल दिया, उनसे संबंध नहीं रहे। मुंबई की सडकों पर जब उनके रहने के लिए ठिकाना नहीं था, उन्हें सोने के लिए जिन महमूद ने जगह दी, उनके वह नहीं हुए। महमूद कहते थे, अमिताभ जो तुमने मेरे साथ किया और किसी के साथ मत करना। अमिताभ बच्चन ने अमजद खान के साथ भी यही किया। 

संबंध में खटास की कई वजह !

सबसे पहले उन्होंने कहा कि अमिताभ मुझ से कहा था, जो आचरण जया बच्चन ने आपके साथ किया उसके लिए मैं माफी मांगता हूं। आप जया को क्षमा कर दीजिए। तब अमिताभ ने यह भी कहा था कि आप यह गलती कर रहे हैं कि जया को राजनीति में ले जा रहे हैं। वो स्थितप्रज्ञ महिला नहीं हैं, अपनी किसी एक बात पर कायम नहीं रहती हैं। उदाहरण के रूप में उन्होंने "कभी खुशी कभी गम" के सेट पर सार्वजनिक रूप से जया बच्चन द्वारा की गई अपनी बेइज्जती का भी जिक्र किया। इस घटना के बाद उन्होंने (अमिताभ ने) कसम खाई थी कि वह उनके साथ कभी अभिनय नहीं करेंगे।


अमर सिंह ने कहा, मुझे याद है कि मैं एबी कॉर्प में वाइस चेयरमैन था और मैंने महेश मांजरेकर के साथ "विरूद्ध" फिल्म का प्रोजेक्ट बनाया था। हमने सोचा था इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन दंपति के रूप में और अभिषेक बच्चन पुत्र के रूप में काम करेंगे। मगर अपनी ही कंपनी की फिल्म में अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन को लेने से मना कर दिया, तो शर्मिला टैगोर आईं। हमने सोचा शर्मिला टैगोर के साथ सैफ अली खान को लेंगे, लेकिन वह भी बडे हीरो हो गए थे। उन्होंने भी मना कर दिया, तो हमें जॉन अब्राहम को लेना पडा। इससे पूरा कॉन्सेप्ट ही बदल गया। मुझे पता है कि अमिताभ बच्चन ने फिर कभी जया बच्चन के साथ काम नहीं किया। अमिताभ बच्चन ने मुझसे कहा कि मैं अपनी पत्नी को बेहतर जानता हूं, लेकिन मैंने कहा कि वह हमारी भाभी हैं और वह मुझे बहुत मानती हैं। लेकिन सार्वजनिक रूप में उन्होंने (जया बच्चान ने) मुझे बहुत कुछ कहा, जिससे मुझे ठेस लगी।


अमर सिंह कहते हैं, अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मी जीवन की तीन ही बातें बताईं हैं। और तीसरी बात है फरहान अख्ततर के साथ काम का अनुभव। फरहान अख्तर ने उनसे कह दिया था, "निर्देशक मैं हूं आप नहीं। आप अपने काम से काम रखिए।" उन्हें यह बडा बुरा लगा था। अमर सिंह ने अमिताभ की गृहस्थी पर कहा, अमिताभ बच्चन एक अलग घर प्रतीक्षा में रहते हैं, जया बच्चन एक अलग घर में रहती हैं और अभिषेक बच्चन एक अलग घर में रहते हैं। एक छोटे से परिवार के तीन लोग तीन जगह रहते हैं, यह बात जगजाहिर है, पूरी मुंबई देखती है।

Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment