एक IAS अधिकारी ने किया 4 नाबालिग लड़कियों से रेप .......

एक वैशि ने किया IAS अधिकारी की गरिमा को दागदार। …


पुणे में एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को नाबालिग से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 58 वर्षीय आईएएस अधिकारी एमएच सावंत 1988 बैच के महाराष्ट्र काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल एजुकेशन और रिसर्च के डायरेक्टर जनरल पद पर कार्यरत हैं। सावंत पर 8 से 10 साल की चार बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। सभी पीडित गरीब परिवार से आते हैं और सावंत के घर के पास के स्लम में रहते हैं। सावंत ने इन बच्चियों को खाना और चॉकलेट देने के बहाने अपने घर बुलाकर उनके साथ दुष्कर्म किया। 

खबरों के मुताबिक, आरोपी अधिकारी ने लडकियों को मिठाई देने का लालच दिया और घिनौनी हरकत के बाद उन्हें 15 रूपए भी दिए। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी अधिकारी के खिलाफ बुधवार देररात केस दर्ज कर लिया और गुरूवार को गिरफ्ताक भी कर लिया। सावंत पर आईपीसी की धारा 354 (छेडछाड), 376 (रेप) और पॉक्सो एक्ट सेक्शन-4 के तहत मामला दर्ज किया गया है। डीसीपी (जोन 2) के सुधाकर पठारे ने बताया कि पीडित लडकियां पुणे नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे स्कूल की छात्रा हैं और एक ही इलाके में रहती थीं। 

आरोपी अधिकारी हर वीकेंड पर उनसे मिलने आता था। पीडितों में से दो लडकियां दूसरी कक्षा में पढती हैं, जबकि दो अन्य पांचवी और सातवीं की छात्राएं हैं। बताया जा रहा है कि गुरूवार को स्कूल में एक वर्कशॉप आयोजित की गई थी। जिसमें एक महिला सलाहकार ने लडकियों को रेप और छेडछाड के बारे में जानकारियां दीं और बताया कि किस तरह से छूना अच्छा है और क्या बुरा है। दूसरी कक्षा में पढने वाली लडकी ने महिला से कुछ सवाल किए जिससे उसे शक हुआ। गहराई से पूछताछ करने पर आईएएस अधिकारी की हरकतों का पर्दाफाश हो गया। भाजपा पार्षद श्रीकांत जगताप को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। 

उन्होंने बताया कि महिला सलाहकार ने स्कूल की प्रिंसिपल को घटनाक्रम के बारे में आगाह किया था। हालांकि लडकी के परिजन शिकायत दर्ज कराने की स्थिति में नहीं थे। वहीं लडकियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उनके साथ पिछले दो महीने से यौन उत्पीडन हो रहा है। वहीं एक पीडित लडकी ने बताया कि यह अधिकारी उन्हें मिठाई और पैसे देने के बहाने बुलाता था और उनका यौन उत्पीडन करता था फिर उन्हें कंप्यूटर पर अश्लील तस्वीरें दिखाने लगा। फिर यौन शोषण किया और बाद में उनके साथ दुष्कर्म किया। पीडितों का मेडिकल करा लिया गया है। आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

और पढ़े। ……
Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment