ब्रिटेन की तीन स्कूली छात्राएं ने इस्लामिक स्टेट का दामन थामा .........


एक सीसीटीवी फ़ुटेज में सामने आया है कि ब्रिटेन की तीन स्कूली छात्राएं सीरिया के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए सीरिया जा रहीं हैं । सीसीटीवी फ़ुटेज में तीनों लड़कियों को इस्तांबुल बस स्टेशन पर देखा गया । 15 साल की शमीमा बेगम और अमीरा अब्बासी और 16 साल की कदीज़ा सुलताना ने इस्तांबुल जाने के लिए 17 फ़रवरी को लंदन से उड़ान भरी थी ।  
फ़ुटेज में दिखाया गया है कि उसी दिन उन्हें बेरामपासा बस स्टेशन पर इंतज़ार करते हुए भी देखा गया । माना जा रहा है कि लड़कियों ने बस स्टेशन पर क़रीब 18 घंटे तक इंतज़ार किया । ब्रिटेन की पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड का मानना है कि बेथनल ग्रीन अकेडमी स्कूल की ये छात्राएं अब सीरिया में ही हैं । 
सूत्रों के अनुसार पांच छह दिन पहले ये लड़िकयां, कीलीस बॉर्डर के पास सीरिया में प्रवेश कर चुकीं हैं । दक्षिण पूर्वी तुर्की के गेज़ियांटेप में एक आदमी ने बताया कि लड़कियों को सीरिया बॉर्डर पर छोड़ दिया गया है । उस तस्कर के अनुसार सीरिया की सीमा में घुसते ही आईएस के कार्यकर्ताओं ने उन लड़कियों को गाड़ी में बिठाया और चले गए । 
तुर्की के डिप्यूटी प्रधानमंत्री बूलेंट अरिंक ने कहा, "यदि अधिकारियों को उन लड़कियों के बारे में पहले पता चल जाता तो वे उनको रोकने की कोशिश करते," लेकिन ब्रितानी पुलिस का कहना है कि लड़कियों के लापता होने के दूसरे ही दिन उन्होंने तुर्की अधिकारियों से संपर्क किया था । 
अपने माता पिता से एक दिन के लिए बाहर जाने के लिए कहकर लड़कियां ने गैटविक से तुर्की के लिए उड़ान भरी थी । लड़कियां के परिवार वालों ने कई भावुक अपील के ज़रिए उन्हें घर बुलाया है । पर न तो लड़कियों की तरफ से और न ही इस्लामिक स्टेट की तरफ से उनके बारे में कोई जानकारी दी गई है। 

Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment