पहले दोस्ती फिर धोका और अब ब्लैकमेल.....ऊफ क्या करे !!!!



 दोस्त सादी का झांसा दे कर कई सालो तक दुष्कर्म कर रहा और भी एमएमएस बनाया, विरोध करने पर, एमएमएस के जरिए ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करतारहा
   
देश की सबसे नामी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU)  (जेएनयू) एक बार फिर दुष्कर्म की घटना के कारण चर्चा में है। यूनिवर्सिटी की पीएचडी की एक छात्रा ने अपने ही दोस्त पर बलात्कार का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि दोस्त ने मोबाइल में रेप का एमएमएस बनाया और फिर डरा-धमका कर कई हफ्तों तक वारदात को अंजाम देता रहा। जेएनयू में इस साल रेप और यौन उत्पीडन की यह तीसरी वारदात है। पीडित छात्रा ने इस मामले में वसंतकुंजपुलिस पर भी लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं। लडकी का आरोप है कि उसने पहले भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने एफ आइ आर दर्ज नही की। पीडित स्टूडेंट की उम्र करीब 25 साल है। पीडित का आरोप है कि वारदात को अंजाम देने के बाद मामले को किसी से बताने पर आरोपी ने बुरे अंजाम की धमकी भी दी थी। मंगलवार देर शाम पीडित छात्रा ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। बयान और मेडिकल चेकअप के आधार पुलिस ने 376 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया और पूरे मामले की तफ्तीश सीनियर पुलिस अफसरों की मानीटरिंग में की जा रही। आरोपी फरार है और उसे पक़डने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं।

आरोपी कंप्यूटर साइंस में पीएचडी सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि पीडिता मूलरूप से चंडीगढ की रहने वाली है। वह जेएनयू से इकनॉमिक्स में पीएचडी कर रही हैं और कैंपस में ही हॉस्टल में रहती हैं जबकि आरोपी छात्र सुधीर कुमार मूलरूप से बिहार के पटना का रहने वाला है। उसने जेएनयू से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की है। फिलहाल वह मुनीरका में किराए पर रहता है और मुखर्जी नगर स्थित एक नामी इंस्टीट्यूट में पढाता है। शुरूआती जांच में पता चला है कि दोनों के बीच कई साल पहले जेएनयू में मुलाकात हुई थी। फेसबुक (facebook) और वाट्सऎप (wats up) के जरिए दोनों के रिश्ते दोस्ती फिर प्यार में बदल गए। पीडित ने पुलिस को दिए बयान में दावा किया है कि शादी का झांसा देकर सुधीर उससे दुष्कर्म कर रहा था। इस दौरान धोखे से सुधीर ने मोबाइल में एमएमएस बना लिया। कुछ महीने पहले जब उसने शादी से इनकार कर दिया तो पीडिता ने भी उससे बातचीत बंद कर दी। इसके बाद वह पिछले कुछ हफ्ते से आए दिन उसे मोबाइल के एमएमएस (MMS) के जरिए ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करता रहा है।


 इस बात की लिखित शिकायत पीडित ने दो बार वसंत कुंज नार्थ थाने में दी। दोनों ही बार पुलिस ने पीडिता का मेडिकल कराया और आरोपी के माता-पिता को बुलाकर समझौता करा दिया था। मामला सीनियर पुलिस अफसरों के संज्ञान में उस वक्त आया जब मंगलवार शाम पीडिता ने जेएनयू से ही 100 नंबर पर कॉल करके पुलिस को दुष्कर्म की शिकायत की और इसके बाद लोकल पुलिस टीम हरकत में आ गई। देर रात तक सीनियर पुलिस अफसर थाने में ही डेरा जमाए रहे। रात में ही पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। मुनीरका स्थित आरोपी के कमरे में दबिश दी, मगर तब तक सुधीर फरार हो चुका था। एक टीम पटना के लिए रवाना की गई है। फिलहाल सभी पहलुओं से जांच में पुलिस जुटी है। 



Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment