अब लंगूर करेंगे राष्ट्रपति की सुरक्षा ऎसा क्यों !!!! जानिए


  लंगूर तैनात किये जायेगे राष्ट्रपति जी की सुरक्षा में !!!!!

 राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 16 नवंबर को मथुरा के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले हैं। इसके चलते वृंदावनवासियों ने मुखर्जी को सुझाव दिया है कि यहां आते समय वह कॉन्टेक्ट लेंस लगा कर आएं या फिर अपना चशमा जेब में रखें, क्योंकि मंदिर परिसर में अक्सर पाए जाने वाले शैतान बंदर चशमों के शौकीन हैं।


 दरअसल यह बंदर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं से कैमरा, प्रसाद, खाने की चीजें और खास तौर से उनका चशमा छीन ले जाते हैं। राष्ट्रपति का मंदिर आना सुरक्षित बनाने के लिए और बंदरों को राष्ट्रपति से दूर रखने के लिए जिला प्रशासन ने 10 लंगूर तैनात किए हैं। ये लंगूर बंदरों को मंदिर परिसर से दूर रखने का काम करेंगे। 1863 में हरिदास स्वामी ने इस मंदिर को बनाया था और हिंदू धर्म में इस मंदिर की बहुत मान्यता भी है।


प्रणब मुखर्जी इस दिन विश्व के सबसे ऊंचे चंद्रोदया मंदिर की आधारशिला भी रखेंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नायक, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और अन्य राजनेता भी उनके साथ होंगे। जिला मेजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने बताया, राष्ट्रपति बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करना चाहते हैं और हम उनके लिए सुरक्षा के कडे इंतजाम कर रहे हैं। मंदिर में सीसीटीवी के अलावा अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है और साथ ही 10 लंगूर मंदिर में तैनात किए गए हैं ताकि वे बंदरों को मंदिर परिसर से दूर रख सकें।

हाल ही मंदिर के दर्शन करने वाले कानपुर से बिजनेसमैन सचिन गुप्ता ने बताया कि वह उस समय सीढियों से गिरने ही वाले थे जब एक बडे से बंदर ने झपट कर उनका चश्मा छीन लिया और उनसे कुछ दूर जाकर चश्मा पहने पोज देने लगा। इसके बाद बंदर ने उनका चश्मा तोडकर उनके सामने फेंक दिया। वहां रहने वाले लोगों को भी बंदरों के डर से घरों के खिडकी दरवाजे बंद रखने पडते हैं। 

Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment