यात्री को एयरहॉस्टेस से बत्तमीजी करना पड़ा भारी !! जानिए आगे क्या हुआ ....



यात्री ने एयरहॉस्टेस को मारा थप्पड !! पायलट ने उसी समय प्लेन से उतरा !  

 काठमांडू नेपालएक व्यक्ति को एक एयरहॉस्टेस से बदतमीजी करना उस समय भारी पड गया जब उसे परिवार सहित विमान से उतार दिया गया। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, दिल्ली का यह परिवार स्पाइस जेट की फ्लाइट में सवार था। यह परिवार काठमांडू से लौट रहा था और परिवार का एक 62 वर्षीय व्यक्ति विमान में बीच वाली सीट (आइल) पर बैठे हुए थे। उन्हें नींद गई और इस दौरान उनकी एक टांग रास्ते पर गई। वहां से गुजरती हुई एयर हॉस्टेस ने उसे जबर्दस्ती हटा दिया। इस पर वह व्यक्ति केवल नींद से उठ गए बल्कि एयरहॉस्टेस पर गुस्सा भी हो गए। इस मामले को लेकर उनके परिवार और विमान के क्रू में बहस हो गई। 

विमान कंपनी के मुताबिक, उस व्यक्ति ने इसी दौरान गुस्से में एयरहॉस्टेस को तमाचा जड दिया। उस समय विमान उडने ही वाला था, लेकिन कैप्टन ने परिवार को विमान से उतरने का आदेश दे दिया और उन्हें चाहते हुए विमान से उतरना पडा। इसके बाद परिवार को काफी परेशानियों का सामना करना पडा। उस व्यक्ति के अलावा उसकी पत्नी और परिवार का एक नौ साल का बच्चा भी उनके साथ था। उन सबको इसके बाद किसी भी फ्लाइट की टिकट नहीं मिली और उन्हें बस पकड कर 30 घंटे की यात्रा करते हुए दिल्ली लौटना पडा।

उधर, विमान से उतारे गए व्यक्ति का कहना है कि विमान पहले ही पांच घंटे लेट था और वह थक गए थे जिसके चलते सीट पर जाते ही सो गए। नींद में उनकी टांग थोडी बाहर हो गई होगी जिसे एयरहॉस्टेस ने निर्मम तरीके से हटा दिया। उन्हें तकलीफ हुई तो गर्मागर्मी हो गई।

व्यक्ति का कहना है कि उसकी पत्नी ने इस गर्मागर्मी के लिए माफी भी मांगी, लेकिन विमान के पायलट ने उन्हें उतरने का आदेश दे दिया। अब यह व्यक्ति केवल एयरलाइंस से माफी की मांग कर रहा है, बल्कि मुआवजा भी मांग रहा है। उधर स्पाइस जेट का कहना है कि क्योंकि यात्री ने थप्पड मारा है और ऎसा करते हुए कई सहयात्रियों ने देखा है, इसलिए उसका फैसला सही है।

गौरतलब है कि एयरलाइंस में इन दिनों जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है जिसके तहत जरा भी शोर-शराबा या लडाई-झगडा बर्दाश्त नहीं किया जाता है और ऎसा करने वाले यात्रियों को या तो उतार दिया जाता है या पुलिस
 के हवाले कर दिया जाता है। 

और पढ़े ........


Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment