ये क्या : अमेरिका में बिकता है महात्मा गांधी के नाम का बीयर Gandhi-Bot !!

 इंग्लैंड की एक बीयर कंपनी ने बनाया महात्मा गांधी को ब्रांड एंबेस्डर !! 


अमेरिका में काम कर रही न्यू इंग्लैंड ब्रूईंग कंपनी ने अपने एक ब्रांड ने सिर्फ महात्मा गांधी के नाम का इस्तेमाल किया है बल्कि उन्हें इस उत्पाद का ब्रांड एंबेस्डर बनाया है। बियर के इस ब्रांड का नाम गांधी-बोट रखा गया है और इस उत्पाद को दुनियाभर में तेजी से लोकप्रियता मिल रही है। कंपनी के इस रूख के खिलाफ कई भारतीय लोगो ने एक याचिका दायर कर इस पर कडा एतराज जताया है।  
सुचना के आधार पर ये बात पता लगी इंग्लैंड की एक बियर निर्माता कंपनी जो कि अमेरिका में काम कर ही है, उसने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर का गलत इस्तेमाल कर रही है हालांकि अमेरिका के काफी शहरों में रह रहे भारतीयों ने इसका कडा विरोध किया है और कहा है कि कंपनी अपने इस कदम को तुरंत वापस ले और अपनी इस गलती के लिए क्षमा मांगे। 


गांधी बोट नाम की बियर तीन वैरायटी के साथ बाजार में उपलब्ध है। यह सुगंधयुक्त और पूरी तरह से वेजिटेरियन उत्पादों से ही बनी है। कंपनी का कहना है गांधी बोट बियर आत्म शुद्धि के साथ साथ सत्य और प्रेम की तलाश के लिए एक आदर्श उत्पाद है। कंपनी के खिलाफ भारत में भी कुछ लोगो ने हैदराबाद की नामपाली कोर्ट में इस मामले के खिलाफ याचिका दायर की है। लोगो का कहना है, बियर कंपनी का यह कदम निंदनीय और दंडनीय है। भारतीय कानून के मुताबिक यह मामला राष्ट्रीय सम्मान के अपमान कानून,1971 और आईपीसी की धारा 124- के तहत आता है।

और पढ़े …………… 
Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment