कौन है, डॉ॰ किरण बेदी ? बेदी ने क्यों कहा केजरीवाल झूठा है....



डॉ॰ किरण बेदी भारतीय पुलिस सेवा की प्रथम वरिष्ठ महिला अधिकारी हैं। उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते हुए अपनी कार्य-कुशलता का परिचय दिया है। वे संयुक्त आयुक्त पुलिस प्रशिक्षण तथा दिल्ली पुलिस स्पेशल आयुक्त (खुफिया) के पद पर कार्य कर चुकी हैं। इस समय वे संयुक्त राष्ट्र संघ केशांति स्थापना ऑपरेशनविभाग में नागरिक पुलिस सलाहकारके पद पर कार्यरत हैं। उन्हें वर्ष 2002 के लिए भारत की सबसे प्रशंसित महिलाचुना गया।  ट्रिब्यून के पाठकों ने उन्हेंवर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिलाचुना।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के अंतिम दिन बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने अपने आईपीएस और अरविंद केजरीवाल के आईआरएस के तौर पर अनुभव को तौलते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जिंदगी के 40 साल आईपीएस में लगाए हैं, जबकि 'आप' प्रमुख मामूली अनुभव के साथ भाग खड़े हुए थे।

किरण बेदी ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में एक रैली में कहा, मेरे पास 40 साल का प्रशासनिक अनुभव है और 'झूठे' केजरीवाल के पास मात्र पांच साल का अनुभव है। वह एक 'भगोड़ा' है और फिर से भाग जाएगा।

बेदी ने मतदाताओं से कहा कि वे उनके बारे में फैलाई जा रही नकारात्मक अफवाहों पर ध्यान दें। उन्होंने कहा, मेरे पास दो मुद्दे हैं, जिनसे सभी को फायदा होगा। मैं यहां किसी का नुकसान करने नहीं आई हूं, फिर चाहे वह फेरी वाला है, कारोबारी है या सफाई कर्मचारी है। जो भी नकारात्मक अफवाहें फैलाई जा रही हैं, वे झूठी हैं।

बेदी ने महिलाओं की सुरक्षा के बारे में कहा कि ये मुद्दे उनके एजेंडे में शीर्ष पर होंगे। बेदी ने मंगोलपुरी, सुल्तानपुर माजरा और नांगलोई निर्वाचन क्षेत्रों में रोडशो भी किए।

और  पढ़िए ………


Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment