समुन्द्र में पाक बोट ने खुद को उड़ाया था .... जारी हुआ विडिओ !!

पाकिस्तान के बोट ने खुद को उड़ाया था कोस्ट गार्ड ने जारी किया विडियो ……


पाकिस्तानी बोट को उडाने के मामले में बयानबाजी से अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की जो किरकिरी होनी थी, वह हो चुकी लेकिन अब अपनी सफाई में कोस्ट गार्ड ने शुक्रवार को उस वीडियो को जारी किया जिसमें यह दिखाया गया है कि नाव में मौजूद लोगों ने कोस्ट गार्ड की चेतावनी के बाद खुद को उडा लिया था। कोस्ट गार्ड का दावा था कि यह बोट पाकिस्तानी जल सीमा से अवैध रूप से भारतीय जल सीमा में प्रवेश कर चुकी थी और संदिग्ध जान पड रही थी। यह घटना 31 दिसंबर 2014 की है। 

31 दिसंबर की रात को हुआ था ये विशपोट ……… 

जानकारी दी गई थी कि इस बोट में चार लोग सवाल थे। बता दें, पिछले साल की आखिरी रात को एक पाकिस्तानी बोट में हुए विस्फोट के मामले में बयान देने के लिए रक्षा मंत्रालय ने कोस्ट गार्ड के डीआईजी बीके लोशाली के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच में यह पता लगाया जाएगा कि लोशाली के उस बयान में कितनी सच्चाई है जिसमें अंग्रेजी दैनिक इंडियन एक्सप्रेस द्वारा जारी वीडियो के मुताबिक उन्होंने दावा किया था कि बोट उडाने का आदेश उन्होंने ही दिया था। भारतीय समुद्री सीमा में खुद को उडा लेने वाली नाव से पाकिस्तान ने पल्ला झाड लिया था। कराची बंदरगाह से चली इस नाव के बारे में पाकिस्तान विदेश मंत्रालय का दावा है कि उसका इस नाव से कोई लेना-देना नहीं है। पाकिस्तान के मुताबिक घटना के वक्त ऎसी कोई भी नाव उसके कैटी बंदरगाह से नहीं निकली थी।

और पढ़े ............. 
Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment