जानिए क्यों है...सिमी समर्थक 2 महिलाओं पर अमेरिकी खुफिया एजेंसी की नज़र!



अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के आगरा आगमन के मद्देनजर अलीगढ जिले की  2 महिलाएं भारतीय खुफिया टीमों के साथ-साथ अमेरिकी खुफिया एजेंसी के नज़र में हैं। इन महिलाओं को आतंकी संगठन सिमी का स्लीपर मॉड्यूल बताया जा रहा है।


चौंकाने वाली बात है कि इनमें से एक महिला शिक्षक है, वहीं दूसरी चिकित्सा पेशे से जुडी हुई हैं। 27 जनवरी को ओबामा का आगरा दौरा प्रस्तावित है। इसके चलते अलीगढ में भी हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया टीमों ने सिमी के स्लीपर मॉड्यूल को खंगालना शुरू कर दिया है। पता चला है कि अलीगढ में 11 स्लीपर मॉड्यूल हैं। इसमें हाई-प्रोफाइल दो महिलाएं भी हैं जो छात्राओं और महिलाओं को सिमी के पक्ष में खडा करने के लिए ब्रेनवाश करती हैं। खुफिया टीमें अन्य सिमी के सदस्यों के साथ ही इन दो महिलाओं की कुंडली खंगालने में जुट गई हैं। फिलहाल दोनों महिलाओं की गतिविधियां क्या हैं और किन-किन लोगों से वह मिल रही हैं, इस पर खुफिया एजेंसी पूरी नजर रख रही है।




भारतीय खुफिया एजेंसियों का मानना है कि बराक ओबामा की यात्रा के दौरान आतंकी संगठन आईएस या फिर तालिबान के आतंकी "लोकल इनपुट" के लिए सिमी के नेटवर्क का सहारा ले सकते हैं। डीआईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि आतंकी संगठन सिमी की स्थापना अलीगढ में हुई थी। इसके चलते यहां पर सिमी के मॉड्यूल के होने की खबर है। इसलिए खुफिया टीमों और पुलिस को सख्त हिदायत दी गई है कि वह इन पर नज़र रखे और सहर से बहार जाने पर तुरंत सूचित करे, या इनको सहर के बाहर न जाने दे। 

Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment