सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी मौत में हुआ नया खुलासा !


सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी परिस्थिति में हुई मौत के मामले में अब नए ढंग के खुलासे सामने रहे हैं, जोकि अभी तक रहस्यमय ढंग से दफन थे। सुनंदा की मौत मामले में एम्स की अंतिम मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मृत्यु जहर के सेवन से हुई, जो या तो मुंह से शरीर में गया या इंजेक्शन के जरिये अंदर पहुंचाया गया। मामले में दर्ज पुलिस की प्राथमिकी के अनुसार उनके शरीर पर 15 जख्म पाए गए, जिनमें से एक को छोडकर बाकी हाथापाई से होना प्रतीत होता है। रिपोर्ट में प्राकृतिक कारणों से मृत्यु की संभावना को खारिज करते हुए कहा गया है कि उनके शरीर पर एक को छोडकर सभी 15 जख्म बल प्रयोग से आये थे। 


मामले में हत्या के प्रकरण के तौर पर सरोजिनी नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है जिसमें कहा गया है कि चोट संख्या 12 दांत से काटने का निशान है। चोट संख्या 1 से 15 तक 12 घंटे से लेकर चार दिन के बीच अनेक अवधियों की हैं। ऑटोप्सी बोर्ड ने 29 दिसंबर को पुलिस को सौंपी गयी अपनी अंतिम रिपोर्ट में कहा है कि यह प्राकृतिक मृत्यु नहीं है और जहर मुंह के रास्ते गया। हालांकि इंजेक्शन से जहर शरीर में जाने की संभावना को भी खारिज नहीं किया जा सकता।

प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी तरह के "अलप्राजोलम जहर" की ओर इशारा किया गया है वहीं सीएफएसएल और एफएसएल रोहिणी की फोरेंसिक रिपोर्ट ने इसे पूरी तरह खारिज किया है। प्राथमिकी के अनुसार, नई दिल्ली के एम्स में 18 जनवरी को मृतका का पोस्टमार्टम तीन फोरेंसिक डॉक्टरों के ऑटोप्सी बोर्ड ने किया। इसमें कहा गया कि ऑटोप्सी बोर्ड का विचार था कि मामले में मौत का कारण उसे जो जान पडता है और लगता है वह जहर का सेवन है। परिस्थितिजन्य साक्ष्य अलप्राजोलम जहर की ओर इशारा करते हैं। 51 साल की सुनंदा पिछले साल 17 जनवरी को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मृत मिली थीं।


प्राथमिकी के मुताबिक पिछले साल 17 जनवरी को रात करीब नौ बजे सरोजिनी नगर थाने के तत्कालीन प्रभारी अतुल सूद को शशि थरूर के निजी सचिव अभिनव कुमार का फोन आया था कि सुनंदा ने नयी दिल्ली के होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 345 में कुछ कर लिया है। सुनंदा के पति थरूर उस समय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री थे। सूद इस सूचना पर अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे जहां कमरे में सुनंदा मृत मिलीं। मौके पर प्रारंभिक जांच में पता चला कि वह 15 जनवरी को शाम 5.48 बजे होटल में आई थीं। उधर, कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने गुरूवार को उनके घरेलू नौकर से पूछताछ की। सूत्रों ने बताया कि थरूर के घरेलू नौकर नारायण सिंह से दक्षिणी दिल्ली में किसी अज्ञात स्थान पर पूछताछ की गयी। पुलिस ने सिंह से पहले भी कम से कम दो बार पूछताछ की थी।

Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment