एक नहीं अब दो महिलाओ ने लगाया नोबल पुरस्कार विजेता पचौरी पर यौन उत्पीडन के आरोप....

नोबल पुरस्कार विजेता आर के पचौरी ने की महिलाओ के साथ यौन उत्पीडन .... 


जाने-माने पर्यावरणविद और नोबल पुरस्कार विजेता आर के पचौरी पर 2 महिलाओ  ने यौन उत्पीडन का आरोप लगाया है। इसके पहले 1 महिला से यौन उत्पीडन, अश्लील ईमेल और आपत्तिजनक मैसेज भेजने का आरोप लगाया है। दूसरी पीडिता के वकील वृंदा ग्रोवर ने संवाददाताओं के समक्ष उसका पत्र पढते हुए कहा कि एक अन्य महिला भी आर के पचौरी द्वारा यौन शोषण का शिकार हुई है। 
पहली पीडिता के वकील प्रशांत मेंहदीरत्ता ने बताया कि जिस तरह पहली पीडिता के साथ आरके पचौरी ने दुर्व्यवहार किया था, उसी तरह दूसरी पीडता के साथ भी किया गया। इस बीच, जलवायु परिवर्तन पर अंतरसरकारी पैनल (आइपीसीसी) की ओर से कहा गया है कि चेयरमैन आरके पचौरी ने यौन उत्पीडन की शिकायत को देखते हुए अगले सप्ताह नैरोबी में होने वाले सम्मेलन में भाग लेने को लेकर असमर्थता जताई है। 

आर के पचौरी पर यौन उत्पीडन का संगीन आरोप लगाने वाली उस महिला के सामने आने के बाद एक और महिला ने भी पचौरी पर आरोप लगाया कि पचौरी ने उसका भी यौन शोषण किया है। पीडिता ने बताया कि मैं और मेरी जैसी बहुत सारी महिलाएं जो संस्थान में काम करती थी, पिछले दस साल में उनका अलग-अलग समय में यौन उत्पीडन हुआ है जो पचौरी ने किया या उनकी जानकारी में था। पचौरी का ये व्यवहार बहुत आम था। वो ऑफिस के बाद मोबाइल पर फोन करते थे। 

महिलाओं से उनकी निजी जिंदगी के बारे में बातें करते थे। शराब पीने और रात के खाने पर बुलाते थे और जबरन छूने और चूमने की कोशिश करते थे। मैंने ये शिकायत एचआर को करने की कोशिश की तब मुझे पता चला कि एचआर की महिलाओं के साथ भी ऎसा होता था। हैरानी की बात तो ये है कि इसके बाद भी मेरी शिकायतों पर गौर नहीं किया गया और मुझे मामला खत्म करने के लिए कहा गया। 

और पढ़े। ............. 
Share on Google Plus

About AajTak Ki Khabre

आजतक की खबरे एक न्यूज़ ब्लॉग है। जो भारत और देश दुनिया से की खबरे आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुचाती है। यदि आप आजतक की खबरे को पसंद करते है। तो इसे सब्सक्राइब करना न भूले। धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।
फिल्पकार्ट ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करे।

0 comments:

Post a Comment